शौकीन वाहन चोर पकड़ाया

Caught fond vehicle thief

शौकीन वाहन चोर पकड़ाया 
उज्जैन। पुलिस अधीक्षक सचिन अतुलकर द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम पर आज पत्रकार वार्ता रखी गई। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस थाना चिमनगंज मंडी द्वारा पकड़े गए चोर की सफलता के चलते रखी गई।

Caught fond vehicle thief
प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को पुरे शहर में चेक पोस्ट पर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। उसी बीच एमआर 5 रोड पंचक्रोशी मार्ग पर जीवन पिता पीरूलाल तंबोलिया 35 वर्ष निवासी ग्राम नायन थाना बिडलाग्राम नागदा जिला उज्जैन सेंटपॉल स्कूल की तरफ से मोटरसाइकिल क्रमांक MP13DW3483 पर सवार हो चला आ रहा था। युवक को आता देख पुलिस को उसपे शक हुआ और उसको रोककर गाड़ी के कागजात मांगे। कागज मांगने पर आरोपी बहाने बनाने लगा और गाड़ी का रेजिस्ट्रेशन घर पर रख है ऐसा उसने पुलिस को बताया। संदेह होने पर पुलिस ने गाड़ी को थाने पहुंचाया तथा उसकी इंटरनेट से जानकारी निकली। जिसमें पता चला कि गाड़ी चोरी की है व उसका सही नंबर MP13DP9291 है। जानकारी मिलने पर पुलिस ने व्यक्ति से पूछताछ की तो पता चला आरोपी गाड़ियों का शौकीन चोर है। वह अपनी पसंद की गाड़ी को चुराता है और मन भर जाने पर उसे शहर में कहीं भी लावारिस छोड़कर दूसरा 2 पहिया वाहन चुराकर रफूचक्कर हो जाता है। मामले में पुलिस अधीक्षक सचिन अतुलकर ने बताया कि चोर के पास से 8 मोटरसाइकिल व 2 एक्टिव जब्त की गई है। जिनमें कुछ गाड़ियां जिले से बाहर की होना पाई गई हैं। इस मामले में अधिक जानकारी एकत्रित करने के लिए चिमनगंज मंडी पुलिस द्वारा आरोपी से पूछताछ अभी जारी है।
वाहनों में से मोटरसाइकिल क्रमांक MP13MH8134 पिछले 2 माह से सिविल अस्पताल में रखी हुई थी। जिसकी 5 बार कोतवाली थाने को सूचना देने पर पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में लिया। वाहन चोरी का है पता चलने पर कोतवाली पुलिस ने चिमनगंज मंडी पुलिस को सौंप दिया। उधर पत्रकार वार्ता में एसपी ने चोर पकड़ने वाली टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
विशेष योगदान——
थाना प्रभारी अरविंद सिंह तोमर,एसआई रोहित पटेल, एएसआई रामबालक सिंह चौहान, प्रधान आरक्षक केशव प्रसाद दुबे, आरक्षक मनीष यादव, सुनील पाटीदार।