मुख्यमंत्री महाकाल मंदिर के सभामंडप निर्माण कार्य का भूमि पूजन करेंगे

cm-mp

उज्जैन । मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान बुधवार 22 नवंबर को उज्जैन आयेंगे। उज्जैन भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री सर्वप्रथम भावान्तर योजना के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अपरान्ह्ः में श्री महाकालेश्वर मंदिर आयेंगे। मुख्यमंत्री महाकाल मंदिर पहुंचने पर सर्व प्रथम महाकाल धर्मषाला गेट पर बने दिव्यांग पथ का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री भगवान महाकाल के दर्शन कर पूजन-अर्चन करेंगे। पूजा -अर्चना के बाद मंदिर के नंदीहाल में पूजारी-पुरोहितों के द्वारा मुख्यमंत्री का भगवान महाकाल के आषिर्वाद स्वरूप उनका सम्मान करेंगे।
प्रशासक श्री महाकालेश्वर मन्दिर समिति ने बताया कि मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान मंदिर में सभामंडप के पुनर्निमाण का विधिवत भूमि पूजन करेंगे। भूमि पूजन कार्यक्रम के बाद महाकाल प्रवचनहाल में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। कार्यक्रम में सर्वप्रथम अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्जवलन कर मंगलाचरण होगा। तत्पष्चात मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा सिंहस्थ 2016 में विषेष दर्षन से प्राप्त आय की अंश राशि का चेक वितरण पुजारी-पुरोहितों को भेंट किया जायेगा। मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान नववर्ष 2018 जनवरी के प्रथम सप्ताह में आयोजित शैव महोत्सव कार्यक्रम की उद्घोषणा करेंगे और महोत्सव से संबंधित ब्रोषर का विमोचन करेंगे।
कर्मचारियों एवं अधिकारियों की ड्यूटी लगाई
मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान महाकाल मंदिर के विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। कलेक्टर  संकेत भोंडवे ने महाकाल मंदिर के कार्यक्रमों की जवाबदारी अपर कलेक्टर  वसंत कुर्रे को सौंपी है। कार्यक्रम सफल एवं व्यवस्थित तरीके से संपन्न कराने के उद्देष्य से श्री महाकालेष्वर मंदिर प्रबंध समिति के प्रषासक श्री प्रदीप सोनी ने महाकाल मंदिर के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। संपूर्ण कार्यक्रम के प्रभारी अधिकारी सहायक प्रषासनिक अधिकारी  एस.पी. दीक्षित रहेंगे। इसी प्रकार अलग-अलग स्थलों पर मंदिर के कर्मचारियों एवं अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CAPTCHA