बच्चे, महिलाओं सहित सभी के लिए सुरक्षित हो सफर

Children, safe travel for everyone including women
पुराने वाहनों को प्रचलन से बाहर कर यातायात के नियमों का सख्ती से पालन कराने की माँग को लेकर कांग्रेसजनों ने आरटीओ सौंपा ज्ञापन
उज्जैन। सर, हर हादसे के बाद प्रशासन दिखावटी कार्यवाही करता है, लेकिन व्यवस्थाओं में कोई बदलाव नहीं आता और वहीं ढर्रा कायम रहकर आने वाले हर वक्त में दोबारा दुर्घटनाओं का कारण बनता है। आप सबसे पहले १० वर्ष से अधिक पुराने वाहनों स्कूली बसों, आटो, मैजिक आदि को प्रचलन से बाहर करें ताकि लोक परिवहन बेहतर बने तथा सिटी बस सहित लोक परिवहन के वाहनों में महिलाओं व बच्चों की सुरक्षा के विशेष प्र्र्र्र्रबंध किया जाए तथा स्कूली बसों व स्कली परिवहन के वाहनों में छात्र- छात्राओं की सुरक्षा के लिए भी स्पीड गवर्नर, सीसीटीवी कैमरे, महिला परिचालकों की उपलब्धता, प्राथमिक उपचार किट अनिवार्य रूप से लगवाए जाए और नियमों का परिपालन न करने वाले वाहनों का पंजीयन निरस्त कर इन्हें कंडम न होने तक जब्ती में रखा जावे। जैसा कि इंदौर में आदेश पारित हुआ है।
अभा कांग्रेस कमेटी सदस्य नूरी खान ने यातायात व्यवस्था को बेहतर, सुरक्षित और प्रदूषण रहित बनाने हेतु नियमों के अनुसार वाहनों के संचालन की माँग करते हुए क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री संतोष मालवीय को क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय पहुँचकर ज्ञापन सौंपते हुए उक्त माँग की।
इसके पूर्व कांग्रेसजनों ने कोई जिम्मेदार मौजूद न होने पर कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी की जिस पर आरटीओ मौके पर आए। साथ ही ज्ञापन द्वारा बेरोजगारी से जूझ रहे शहर से मैजिक वाहनों का परमिट क्षमता अनुसार ६+१ के मान से परिचालन करने व ओवरलोडिंग रोकने की मांग की गई।
इस अवसर पर पार्षद प्रतिनिधि नासिर खान, शक्तिसिंह , सोनू राठौर, इमरान खान, अजय मीणा, शाहरूख लाला, फारूख पटेल, वीरेंद्र गौसर, शाहरूख पटेल, मनोज कुशवाह आदि सहित कई कांग्रेसजन उपस्थित रहे। यह जानकारी युवा कांग्रेस लोकसभा महासचिव तौसिफ शेख ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

CAPTCHA