आतंकी हमला, 8 शहीद, 2 आतंकी मारे गए

Jammu-Kashmir: Terrorist attack on police line in Pulwama, 8 martyrs, 2 terrorists killed

जम्मू। जम्मू-कश्मीर पुलवामा में शनिवार अल सुबह आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए पुलवामा स्थित जिला पुलिस लाइन पर हमला कर दिया। जिसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ में 8 जवान शहीद हो गए हैं वहीं 2 आतंकी मारे गए हैं।

बताया जा रहा है कि सुबह लगभग 4.30 बजे आतंकियों ने जिला पुलिस लाइन पर गोलियां बरसाना शुरू किया। शहीद जवानों में राज्य पुलिस और सीआरपीएफ के जवान हैं। वहीं सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को भी मार गिराया है। आतंकी हमले में पांच जवान घायल भी हुए हैं। मोर्चा संभालते हुए सुरक्षाबलों ने भी इसका जवाब दिया। इसकी जिम्‍मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली है।

जानकारी के अनुसार, स्वचालित हथियारों से लैस आत्मघाती आतंकियों का एक दल आज सुबह करीब तीन बजे ग्रेनेड दागते और अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग करते हुए किसी तरह जिला पुलिस लाइन परिसर में दाखिल हो गए। जिला पुलिस लाइन में मौजूद अन्य सुरक्षाकर्मियों ने उसी समय अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर करते हुए आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को जिला पुलिस लाइन मुख्यालय परिसर के सी-ब्लाक में दर किनार कर दिया है।

सेना के मुताबिक, पुलिस लाइन से सभी परिवारों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। लेफ्टिनेंट जनरल जेएस संधू ने बताया कि पुलिस लाइन से सभी परिवारों को निकाल लिया गया है और वहां बंधक संकट जैसी स्थिति नहीं है। उन्होंने इसे आत्मघाती हमला बताते हुए कहा कि सुरक्षाबल ऑपरेशन में जुटे हुए हैं।

उधर सोपोर में हेगाम में सेना के बुलेट प्रूफ वाहन पर आतंकियों ने राइफल ग्रेनेड से हमला किया। हालांकि इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ। सेना के जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी मौके से भाग निकले। सेना ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया है। बताया गया है कि शुक्रवार रात करीब 12 बजे सेना का बुलेट प्रूफ वाहन हेगाम से गुजर रहा था। इस दौरान आतंकियों ने घात लगाकर हमला कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CAPTCHA