मनोविकास के दिव्यांग बच्चों ने फिर बाजी मारी स्पेशल ओलंपिक्स में जीते 3 गोल्ड, 2 सिल्वर और 3 ब्राउंज मैडल

Manovikas' Divya children again bet  3 gold, 2 silver and 3 brown moods at the Special Olympics

उज्जैन । जवाहर नगर स्थित मनोविकास विशेष विद्यालय के दिव्यांग बच्चों ने एक बार फिर यह सिद्ध कर दिया कि वे किसी से कम नहीं है। इन बच्चों ने भोपाल में आयोजित स्पेशल ओलंपिक्स राज्य स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता में 03 गोल्ड, 02 सिल्वर और 03 ब्रांज मैडल जीत कर अपने विद्यालय के साथ-साथ उज्जैन शहर का नाम भी गौरवान्वित किया है। ये विजेता खिलाड़ी अब राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। मैडल जीत कर आने पर उज्जैन के नागरिकों ने इन बच्चों का भव्य स्वागत कर इनका मनोबल बढ़ाया।

युवा एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा “खेलो इंडिया योजना” के अंतर्गत भोपाल के  बी.एच.ई.एल. खेल मैदान में 04 दिवसीय स्पेशल ओलंपिक्स राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का गत दिवस आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में 10 जिलों के लगभग 200 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस खेलकूद प्रतियोगिता में मनोविकास विशेष विद्यालय के 09 प्रतिभागी अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन के लिए भोपाल गए थे। प्रतियोगिता में विद्यालय की छात्र-छात्राओं जावेद खान, तरूण मालवीय, कु.रूचि शर्मा, अभिषेक मेहर, अभिषेक विश्वकर्मा, कु.शिवानी पटेल ने मैडल जीते। कोच श्रीमती लता काम्बले व सुश्री उषा वाडिया भी इन बच्चों के साथ भोपाल गई थी।

मनोविकास विशेष विद्यालय के संचालक फादर टॉम जॉर्ज तथा सहायक संचालक फादर जोस ने विजयी विद्यार्थियों के साथ-साथ इनकी कोच श्रीमती काम्बले एवं सुश्री वाडिया को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं और विश्वास व्यक्त किया है कि इनके कुशल प्रशिक्षण में ये विद्यार्थी राष्ट्रीय स्तर पर भी मैडल हासिल करेंगे।