आज शीतलहर में चमकेंगी मांसपेशियां

Muscles will shine today in cold wave

उज्जैन। स्टेट बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन एमपी उज्जैन के तत्वावधान में स्व. देवेन्द्रसिंह वधावन की स्मृति में बारबेरियन पॉवर जिम द्वारा 1 लाख 51 हजार केश प्राईज बारबेरियन ट्राफी संभाग स्तरीय बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप का आयोजन आज 26 नवंबर शाम 6 बजे से टॉवर चौक पर किया जाएगा।
संगीत की धुन पर उज्जैन संभाग के शरीर साधक मिस्टर डिवीजन के खिताब के लिए मांसपेशियों को थिरकाएंगे। आयोजन समिति के संयोजक सरबजीतसिंह वधावन, कमल पटेल आकासोदा एवं निखिल शर्मा ने बताया कि टॉवर चौक पर आकर्षक मंच का निर्माण किया जा रहा है। इंडियन बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस फेडरेशन के वजन विभाग के नियमों के अनुसार 10 वजन विभागों में स्पर्धा होगी। हर वर्ग के प्रथम, द्वितीय, तृतीय शरीर साधकों एवं चैम्पियन के मध्य 1 लाख 51 हजार के पुरस्कार वितरित किये जाएंगे। स्टेट बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के महासचिव स्वामी मुस्कुराके ने बताया कि स्पर्धा के चैम्पियन को मिस्टर उज्जैन डिविजन बारबेरियन ट्राफी, टीवीएस स्पोर्ट्स बाईक से सम्मानित किया जाएगा। बेस्ट पोजर शरीर साधक को 32 इंच का एलईडी एवं बेस्ट इंप्रूव्हड बॉडी को मोबाईल तथा खिताब से अभिनंदित किया जाएगा। पुरस्कार वितरण समारोह के अतिथि प्रथम आईपीएस बॉडी बिल्डर एसपी सचिन अतुलकर, अंतरराष्ट्रीय निर्णायक प्रेमसिंह यादव, एचडीएफसी बैंक के ब्रांच मैनेजर योगेश पाठक, सभापति सोनू गेहलोत, विधायक मोहन यादव, भाजपा नगर अध्यक्ष इकबालसिंह गांधी, विधायक सतीश मालवीय, अनिल फिरोजिया रहेंगे।
सालों मेहनत के बाद मंच पर आते हैं बॉडी बिल्डर- एसपी
बारबेरियन ट्राफी के आयोजन को लेकर एसपी सचिन अतुलकर ने बताया कि स्वस्थ रहने के लिए इस प्रकार के आयोजन शरीर को बनाये रखने के लिए एक अच्छी प्रेरणा है। बॉडी बिल्डिंग के ऐसे आयोजनों में सालों मेहनत के बाद बिल्डर मंच पर आते हैं। विश्व का सबसे महंगा खेल है बॉडी बिल्डिंग जिसमे बॉडी बनाने के लिए कई साल मेहनत करना होती है।
सागर व बालाघाट में सबसे पहले अतुलकर द्वारा की गई बॉडी बिल्डिंग की ओपनिंग।
जब अतुलकर बालाघाट एसपी थे तब 8 अगस्त 2011 में प्रथम बार बालाघाट में बॉडी बिल्डिंग का आयोजन किया था। जिसने प्रदेश स्तर पर एक अलग पहचान बनाई। उसके बाद सागर एसपी रहे उस समय सागर में भी 2015-16 में बॉडी बिल्डिंग का बड़े स्तर पर आयोजन कर प्रदेश में अपना नाम दर्ज किया। बाँडी फिटनेस पर कार्य करना उनकी पसंद है। अब उज्जैन पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों के लिए प्रदेश का सबसे बड़ा जिम बनाने का बीड़ा अतुलकर द्वारा उठाया गया है। जिसका कार्य प्रगति पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *