हमारी टोलियां शहर में घूम कर स्वच्छता जन जागरण करेंगे – किन्नर गुरु शबनम बुआ

logo mysitinews.com

उज्जैन। ये शहर हमारा हमारा है, इसे स्वच्छ और साफ़ रखना हम सब का सामूहिक कर्तव्य है, हम इसे पूरा करेंगे

यह बात किन्नर समाज प्रमुख गुरु रानी दादी जी से संबद्ध शबनम बुआ जी ने कही। आप ग्रांड होटल पर आयोजित अपने सम्मान समारोह और विचार गोष्ठी को संबोधित कर रही थीं।
समारोह में महापौर श्रीमती मीना विजय जोनवाल ने आदरणीया शबनम गुरु का शाल श्रीफल और गुलदस्ता भेंट कर सम्मान किया और उनसे स्वच्छता मिशन में सहयोग का अनुरोध किया। शबनम गुरु ने बैठक ही में अपनी साथियों को निर्देशित किया कि वे चार टोलियों में विभाजित हो कर पूरे शहर में फेल जाएं और आम नागरिकों को गंदगी मिटाने और स्वच्छता अपनाने हेतु प्रेरित करें।
शबनम गुरु ने कहा कि यह शहर हमारा सब का है और इसे स्वच्छ रखने में हमें सब को अपनी भूमिका निभाना है।
महापौर श्रीमती मीना विजय जोनवाल ने शबनम गुरु के सकारात्मक रुख और सहयोग के आश्वासन पर प्रसन्नता व्यक्त करते उनके प्रति आभार व्यक्त किया।
उल्लेखनीय है कि आयुक्त प्रतिभा पाल के प्रयासों से नगर निगम विभिन्न समाजों को स्वच्छता से जोड़ रहा है, ये समारोह भी इसी की एक कड़ी है।
समारोह में किन्नर समाज के ११ प्रतिनिधियों के साथ अपर आयुक्त श्री अभिषेक चौधरी, श्री मनोज पाठक, उपायुक्त श्री संजेश गुप्ता, श्री योगेन्द्र पटेल, श्री भविष्य खोबरागड़े, समाजसेवी सज्जाद हैदर आदि सम्मिलित रहे। समारोह का संचालन पी आर ओ निजामी ने किया।