स्कूली बच्चों ने स्वच्छता के प्रति उत्साह दिखाया

School children cleanliness Showed enthusiasm for

महापौर ने दिलाई विभिन्न स्कुलों में स्वच्छता की शपथ
उज्जैन | स्वच्छ भारत अभियान के तहत आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण में उज्जैन को नम्बर वन बनाने हेतु स्वच्छता के प्रति जन-जागरण करने के उद्देश्य से महापौर  मीना विजय जोनवाल द्वारा बच्चों के माध्यम से चलाए जा रहे अभियान में सफाई के प्रति स्कूली बच्चों का विशेष उत्साह देखने को मिला। महापौर जब स्कूलों में स्वच्छता की शपथ दिलाने पहुची तो सभी बच्चांे ने शहर को साफ-सुथरा रखने और उज्जैन को नम्बर वन बनाने का पुर्जांेर समर्थन किया।
वार्ड क्रमांक 32 में क्षेत्रिय पार्षद श्री मुजफ्फर हुसैन तथा नगर निगम के उपायुक्त  योगेन्द्र पटेल के साथ शा.कन्या उ.मा.वि., नलियाबाखल में छात्राओं को आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण के संबंध में विस्तार से जानकारी दी और इस सर्वेक्षण में सहयोग करने का छात्राओं से जब आग्रह किया तो सभी ने एक स्वर में उज्जैन को नम्बर वन बनाने का समर्थन किया। इस संबंध में महापौर द्वारा विद्यालय की छात्राओं के साथ ही प्राचार्य श्रीमती अर्चना श्रीवास्तव, शिक्षणगण  आनन्द मुराव, श्रीमती उर्मिला दुबे, सुश्री कलावती पाटनी, श्रीमती संध्या जोशी, श्रीमती महेन्द्र सक्सेना, श्री सुभाषचन्द्र पंवार,  जगदीश अग्रवाल एवं कैलाश यादव को स्वच्छता की शपथ दिलाई तथा बच्चों को स्वच्छता पर आधारित काॅमिक्स का वितरण किया। इसी प्रकार ब्राईट स्टार पब्लिक स्कूल, भैरवगढ़ में एमआईसी की वरिष्ठ सदस्य श्रीमती कलावती यादव की उपस्थिति में महापौर श्रीमती जोनवाल ने 500 से भी अधिक विद्यार्थियांे को स्वच्छता की शपथ दिलाकर काॅमिक्स का वितरण किया। इस विद्यालय में प्राचार्य मोहम्मद जाहिद गुट्टी, मंजीत कौर, शारदा शर्मा, अमित शर्मा, श्वेता मालवीय, प्रकाश शर्मा, समीक्षा शर्मा, साक्षी जैन, धारना नरवरिया तथा विपिशा शर्मा आदि का सराहनीय सहयोग रहा।
दैसाई नगर स्थित टैगोर पब्लिक स्कूल में महापौर श्रीमती जोनवाल द्वारा एमआईसी के सदस्य राधेश्याम वर्मा, क्षत्रिय पार्षद एवं झोन 5 के अध्यक्ष  राजकमल ललावत, उपयंत्री  सुनील जैन एवं संजय खुजनेरी तथा विद्यालय के प्राचार्य  राजेन्द्रसिंह चैहान की उपस्थिति में बच्चों को स्वच्छता की शपथ दिलाते हुए आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण में स्वच्छता में उज्जैन को नम्बर वन बनाने का आव्हान किया, सभी बच्चांे ने महापौर की बात का एक स्वर में समर्थन करते हुए विश्वास दिलाया कि हम इस कार्य में पूरा सहयोग करेंगे। इसी प्रकार आलोक स्कूल, ढ़ांचा भवन में एमआईसी के सदस्य  मांगीलाल कड़ेल एवं उपायुक्त सुनील शाह के साथ बच्चों को जब स्वच्छता की शपथ दिलाने पहुची तो वहाॅ की साफ-सफाई देखकर पूरे स्टाॅफ के साथ ही स्कूल प्रबंधन की मुक्त कण्ड से प्रशंसा की। महापौर द्वारा इस अवसर पर बच्चों को स्वच्छता की शपथ दिलाई एवं काॅमिक्स का भी वितरण किया गया। इस अवसर पर महापौर श्रीमती जोनवाल ने कहा कि हमें अपने मन में यह भाव रखना है कि पूरा उज्जैन शहर अपना घर है और जैसे हम अपने घर को साफ-सुथरा रखते है वेसे ही इस शहर को साफ-सुथरा रखना है। तभी अपना शहर उज्जैन स्वच्छता में नम्बर वन बन सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

CAPTCHA