आखिर क्यों, ससुर ने मॉडल बहू से प्रताड़ित होकर कर ली आत्महत्या? सुसाइड नोट में लिखी दास्ताँ

Why did the father-in-law commit suicide after being tortured by the model?

आखिर क्यों ससुर ने मॉडल बहू से प्रताड़ित होकर कर ली आत्महत्या?

Why did the father-in-law commit suicide after being tortured by the model?

उज्जैन। नगर निगम में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने अपनी बहू के द्वारा झूठा प्रकरण दर्ज कराने पर बेज्जती के चलते आत्महत्या कर ली ससुर द्वारा एक सुसाइड नोट भी लिखा गया जिसमें बहू व उसके माता-पिता एवम मामा द्वारा पुत्र को जान से मारने की संका  व्यक्त करते हुए झूठे दहेज प्रकरण में फंसाने की बात कही है। जिस पर नीलगंगा थाना पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।
Why did the father-in-law commit suicide after being tortured by the model?
जानकारी के अनुसार गुरुवार शुक्रवार की रात के दरमियान एकता नगर निवासी शरद पिता रामचंद्र रायकवार उम्र 59 वर्ष ने जहरीला पदार्थ खा लिया जिसे सुबह परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों द्वारा शरद रायकवार को मृत घोषित कर दिया गया। यहां परिजनों का कहना था कि उनकी पुत्रवधू व उसके माता पिता द्वारा 18 तारीख को उनके पुत्र मयूर के साथ मारपीट की गई व नीलगंगा थाने जाकर दहेज प्रताड़ना का झूठा मुकदमा दर्ज बहू ने करा दिया था जिस पर 19 तारीख को पुलिस ने इन्हें व परिवार के लोगों को गिरफ्तार भी किया था इसी सदमे में आकर इन्होंने आत्महत्या की है क्योंकि यह नगर निगम में सरकारी कर्मचारी भी थे वह इज्जत मान सम्मान खराब होने से आहत होकर उन्होंने जहर खाकर आत्महत्या कर ली।
क्या है बहू की कहानी?
बहू के बारे में परिजनों द्वारा बताया गया कि सपना(बदला हुआ नाम) पढ़ी-लिखी लड़की है वह घर के सामने ही रहती है। एवं मयूर जो कि कम पढ़ा लिखा है ऑटो चलाता है दोनों में प्यार हो गया ओर दोनों ने घर से भाग  कोर्ट मैरिज 8 महीने पहले कर ली थी जिससे लड़की के परिवार के लोग काफी नाराज थे सपना मॉडल ख्यालात की थी उसे हर समय पैसे व अन्य चीजों की आवश्यकता व घूमना फिरना अच्छा लगता था जिसके चलते  शादी के कुछ समय बाद से ही दोनों पति-पत्नी में अक्सर विवाद होते रहते थे मयूर ऑटो चलाता था इतनी कमाई नहीं होती की पत्नी की हर इच्छा पूरी कर सके , जिस पर मयूर को ताने मिलते कि तुम्हारे पिता की सरकारी नौकरी है उनसे क्यों पैसे नहीं लेते क्या तुम्हारे माता-पिता तुम्हारी कोई मदद नहीं करते पति-पत्नी के झगड़े में मयूर के माता-पिता भी कुछ नहीं बोलते जिस पर बहू अक्सर सास ससुर को पूछती कि तुम क्यों नहीं बोलते और क्यों हमारी मदद नहीं करते । बहु की जब भी  लड़ाई होती तो लड़ाई करके अपने पास ही अपने माता-पिता के घर चली जाती व अपना दुखड़ा सुनाती । शाम को वापस अपनी पत्नी को मनाने मयूर जाता व मना कर ले आता कई दिनों तक इस तरह चलता रहा 1 दिन फिर मयूर अपनी पत्नी को मनाने उसके घर गया तो मयूर के साथ उसकी पत्नी के माता-पिता वह मामा ने मारपीट कर दी एवम गंभीर घायल कर दिया मयूर को गंभीर अवस्था में देख सभी घबरा गए और थाने पहुंच गए वह झूठा प्रकरण दर्ज करवा दिया की मेरे पति मयूर वह मेरे ससुर शरद व सास मीना मुझसे दहेज की मांग करती है और नहीं लाने पर मारपीट करते हैं।
ससुर की मौत के बाद से हुए फरार।
Why did the father-in-law commit suicide after being tortured by the model?
जैसे ही बहू को ससुर की मौत की खबर लगी तो वह तुरंत ही अपने माता-पिता के साथ घर पर ताला लगाकर फरार हो गई।फिलहाल नीलगंगा पुलिस इस पूरे घटनाक्रम की जांच में जुटी है।