उज्जैन न्यूज़क्राइम न्यूज़खुलासा

जहरीली शराब कांड का आरोपी एजाज थाने में सेटिंग से हुआ पेश

– अतिथि की तरह 1 घंटे थाने में कुर्सी पर बैठा रहा, खातिरदारी में पानी भी बोतल से पिलाया
– एजाज की फैक्ट्री से ही आता था जहरीला केमिकल

खबरों के बाद एडिशनल एसपी और सीएसपी ने  एजाज को जमीन पर बिठाकर की पूछताछ

उज्जैन। झिंझर कांड का आरोपी एजाज आज खाराकुआ थाने में अतिथि की तरह पेश हुआ और उसकी मेहमान नवाजी में पुलिस ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी, 1 घंटे तक एजाज पुलिस के समक्ष वीआईपी की तरह कुर्सी पर बैठा रहा, हम आपको बता दें कि यह वही शख्स है जिसने जहरीला केमिकल शराब बनाने के लिए सप्लाई किया था और इसी के केमिकल से बनी शराब की वजह से 12 से ज्यादा मजदूरों ने अपनी जान गवा दी । पुलिस आरोपी एजाज को कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगेगी और रिमांड में आरोपी एजाज से और भी शराब कांड से जुड़ी सच्चाई उगलवाने की पुलिस प्रयास करेगी। इसके अलावा एजाज ने और किन लोगों को अपनी फैक्ट्री से जहरीला केमिकल सप्लाई किया है उसके बारे में भी पुलिस इससे पूछताछ करेगी। बताया जाता है कि इसने जहरीला केमिकल बेचकर बेहिसाब दौलत भी अर्जित कर ली है। इसके बारे में भी पुलिस छानबीन कर रही है फिलहाल आरोपी एजाज कि खाराकुआ पुलिस ने कागजी कार्रवाई कर उसकी गिरफ्तारी दर्शाई है और उसे कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है।

पानी मांगा तो पीने के लिए बोतल भी दी

आज थाने में पेश होने के बाद एजाज वही कुर्सी पर बैठा रहा और प्यास लगने पर उसे बोतल से पानी भी पिलाया। उससे पूरे समय पुलिस बड़ी सलीके से पेश आ रही थी जो फोटो में भी साफ दिख रहा है एजाज अपने भाई डा. जूजूर हुसैन के मार्फत सेटिंग कर खाराकुआ थाने में पेश हुआ है।
मरे मजदूरों के परिजनों को आर्थिक मदद दिलाने के लिए कोई आगे नहीं आया

शराब कांड में मरे मजदूर के परिजनों को आर्थिक मदद दिलाने के लिए कोई आगे नहीं आ रहा है कुछ दिनों पहले कांग्रेस ने भी इस मामले को मुद्दा बना लिया था लेकिन जैसे-जैसे समय बितता जा रहा है वैसे वैसे यह शराब कांड का मामला दबता जा रहा है और एक दिन सिर्फ कागजों की फाइल में ही लिखा रह जाएगा। जबकि जिन मजदूरों ने इस जहरीली शराब पीकर अपने प्राण गवाएं हैं उनके परिजनों पर इस वक्त क्या बीत रही होगी यह किसी ने भी नहीं सोचा कैसे वह अपने परिवार को पाल रहे होंगे..? यह वही मजदूर थे जो आस-पास के गांव से काम की तलाश में उज्जैन पहुंचे थे और अब उन मृत मजदूरों के परिवार का क्या हाल होगा..? उनके परिजनों के पालन पोषण का जिम्मा कौन उठा रहा होगा..? अभी तक मृतक के परिजनों को सरकार ने कोई राहत राशि देने का ऐलान नहीं किया है और ना ही प्रशासनिक अधिकारियों भी इसे लेकर गंभीर नहीं दिखाई दे रहे हैं।

खबरों के बाद एडिशनल एसपी और सीएसपी ने  एजाज को जमीन पर बिठाकर की पूछताछ

खबरों के बाद एडिशनल एसपी और सीएसपी ने  एजाज को जमीन पर बिठाकर की पूछताछ

जैसे ही यह खबर वायरल हुई थी एजाज की पुलिस खातिरदारी कर रही है तो एडिशन एसपी अमरेंद्र सिंह ने मामले की गंभीरता समझते हुए जिंजर कान के आरोपी एजाज खान को जमीन पर बैठा कर पूछताछ करी। एडिशन एसपी जानते हैं कि जिंजर कांड के किसी भी आरोपी की खातिरदारी पुलिस के गले की रस्सी बन सकती है फिलहाल मौके की नजाकत को समझते हुए एडिशन एसपी ने एजाज को उसकी औकात दिखा दी और उससे गुंडे बदमाश की तरह पूछताछ की फिलहाल यह तो पुलिस ही जाने कि कहां दिखावा करना है और कहां शक्ति दिखानी है।

कलम से सत्य की गूंज...

Back to top button

Adblock Detected

please remove Ad blocker