उज्जैन न्यूज़
Trending

इंदौर उज्जैन का दलित मानस रावण के साथ…!

घट्टियां कॉलेज की भीम आर्मी इकाई ने दिखाया दम।

आज़ाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर आज़ाद रावण का इंदौर एयरपोर्ट से लेकर सांवेर, उज्जैन और घटियां में जो स्वागत सत्कार हुआ,उससे राजनीतिक माहौल ही बदल गया। 

रावण की इस यात्रा को लेकर दलित समुदाय ने जो उत्साह दिखाया है उसके राजनीतिक असर आने वाले विधानसभा चुनावों में देखने को मिल सकते है। सांवेर विधानसभा सुरक्षित सीट है,जहां पर आज़ाद का स्वागत करने कई दलित चेहरे उत्साहपूर्वक पहुंचे।

उज्जैन लोकसभा सुरक्षित सीट है लेकिन यहां पर भी दलित नेताओं का उत्साह खूब देखा गया।। 

रावण की खास सभा घट्टियां मे हुई। मालवा में सबसे पहले घट्टियां में ही भीम आर्मी की बुनियाद रखी गई थी। इस इलाके में भीम आर्मी कितनी मजबूत है यह रावण की सफल यात्रा से पता चलता है। विशेष तौर पर घट्टियां महाविद्यालय में पढ़ने वाले युवाओं ने रावण की यात्रा को लेकर गजब का उत्साह दिखाया। जिसके कारण इस क्षेत्र के दूर दराज के इलाकों से रावण की यात्रा में शामिल होने के लिए लोग पहुंचे।

रावण ने दलितों को इशारों इशारों के यह भी समझा दिया कि वहां मत जाइए या ऐसे काम मत कीजिये जिससे आपका अपमान हो। रावण ने उज्जैन के कई इलाकों में गणेश विसर्जन जुलूसों में दलितों के साथ बदसलूकी पर उन्हें यह नसीहत दी।

इस मौके पर रावण में दलितों को निशाना बनाने वालों को

नसीहत देते हुए हुंकार भरी की अब दलित वंचित समुदाय चुप बैठने वाला नही है। रावण की इस यात्रा से भाजपा कांग्रेस के उन नेताओं की नींद अवश्य उड़ी होगी जो दलित वोटो को अपनी जागीर समझते है।

कलम से सत्य की गूंज...

Back to top button

Adblock Detected

please remove Ad blocker