अंतरराष्ट्रीय न्यूज़टॉप न्यूज़मध्य प्रदेशराष्ट्रीय न्यूज़

14 अप्रैल के बाद भी देश में लॉकडाउन हटने के आसार कम, केंद्र कर रहा गंभीरता से विचार!

देश में लॉकडाउन हटने के आसार कम दिखाई दे रहे हैं। कई राज्य सरकारें और विशेषज्ञ अभी इसके पक्ष में नहीं हैं और केंद्र सरकार से इसे बढ़ाने को कह रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, केंद्र भी इसपर गंभीरता से विचार कर रहा है।

तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मांग की थी कि मौजूदा हालात को देखते हुए लॉकडाउन को और आगे बढ़ाया जाए। कई और राज्यों ने भी इसी तरह के संकेत दिए थे। असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने कहा था कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी राज्य में बाहर के लोगों को प्रवेश देने के लिए परमिट व्यवस्था लागू होगी।

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लोगों का जीवन ज्यादा महत्वपूर्ण है, अर्थव्यवस्था दोबारा खड़ी की जा सकती है, लेकिन अगर लोगों की मौत हुई तो उन्हें कैसे वापस लाएंगे? इसीलिए अगर जरूरी हुआ तो हम लॉकडाउन बढ़ाएंगे, हालात को देखकर फैसला लिया जाएगा। 

वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार ने भी कुछ इसी तरह के संकेत दिए थे। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने सोमवार को लोकभवन में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर एक भी कोरोना संक्रमित छूट गया तो सभी प्रयासों पर पानी फिर जाएगा। ऐसे में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा सकती है।

24 घंटे में 354 नए मामले, पिछले सात दिनों में सबसे कम

कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। आज राजस्थान में 27, महाराष्ट्र में 23, गुजरात में 19, हरियाणा में 16, मध्यप्रदेश में 12, कर्नाटक में 12 और मुंबई के धारावी में दो, ओडिशा में एक नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना से पांच लोगों की मौत हुई, साथ ही 354 नए मामले आए, जो पिछले सात दिनों में सबसे कम हैं। वहीं, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 4421 हो गई है। इनमें 3981 सक्रिय हैं, 325 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 114 लोगों की मौत हो चुकी है।

Tags

Related Articles

Back to top button