उज्जैन न्यूज़मध्य प्रदेशसामाजिक न्यूज़

लॉक डाउन में 4 घंटे खुली रहेंगी किराना दुकानें

किराना खेरची व्यापारी एसोसिएशन ने सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक दुकानें खोलने का लिया निर्णय-व्यापारियों, ग्राहकों से सावधानी बरतने की अपील

उज्जैन। जिला प्रशासन द्वारा उज्जैन जिले को लॉक डाउन घोषित किये जाने के बाद किराना खेरची व्यापारी एसोसिएशन ने प्रशासन के इस अभियान में पूर्ण रूप से सहयोग देने हेतु आमजन को आवश्यकतानुसार खाद्य सामग्री उपलब्ध हो सके इस हेतु अपने किराना प्रतिष्ठान प्रतिदिन सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक खोलने का निर्णय लिया है। 


अध्यक्ष राजेन्द्र जैन एवं सचिव हबीब अत्तार के अनुसार कोराना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु जिला प्रशासन के आदेशानुसार उज्जैन जिले को 25 मार्च की रात्रि 12 बजे तक लॉकडाउन घोषित किया गया है, इस अवधि में प्रशासन द्वारा खाद्य सामग्री के विक्रय को छूट दी गई है। ऐसे में किराना एसोसिएशन ने समस्त किराना व्यवसायिक व्यापारियों से अपील की है कि इस जन अभियान में अपने स्वयं की एवं ग्राहकों की सुरक्षा हेतु संपूर्ण सावधानियों एवं गाईड लाईन का पालन करें। आमजन भी अति आवश्यक होने पर ही किराना खा द्य सामग्री के लिए इस अवधि में बाजार में निकलें। 


राजेन्द्र जैन के अनुसार किराना व्यवसायियों से अनुरोध किया है कि दुकानों में समस्त खाद्य पदार्थ ढके होने चाहिये। बेचने वाले एवं दुकान के कर्मचारी मास्क पहनें। अभिवादन हाथ जोड़कर रकें, ग्राहकों से एक मीटर की दूरी बनाए रखें। सेनीटाईजर का उपयोग करें। बाजार में ब्लेक मार्केटिंग न हो, खाद्य सामग्री उचित मूल्य में ग्राहकों को उपलब्ध कराई जाए। ग्राहकों द्वारा अनुचित मूल्यों की शिकायत आने पर प्रशासन के द्वारा उक्त के संबंध में उचित कार्यवाही की जाएगी। 

Related Articles

Back to top button