उज्जैन न्यूज़महाकाल न्यूज़

उज्जैन में कावड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगाने पर भड़की हिंदू महासभा और गोरक्षा न्यास

उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग भगवान महाकाल की नगरी उज्जैन में इस साल सावन में कावड़ यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है इसके विरोध में 26 जून 2020 को अखिल भारत युवक हिंदू महासभा और मध्य प्रदेश युवा शिवसेना गोरक्षा न्यास द्वारा उज्जैन जिला कलेक्टर को प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन पत्र सौंपकर मांग की गई थी कि उज्जैन कावड़ यात्रियों को आने दिया जाए लेकिन 30 जून को जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में बैठक में निर्णय लिया गया कि कावड़ यात्रा का उज्जैन में प्रतिबंध रहेगा। उसका विरोध अखिल भारत हिंदू महासभा और गोरक्षा न्यास ने किया है।
महासभा प्रदेश अध्यक्ष मनीषसिंह चौहान ने कहा कि बैठक में निर्णय हुआ कि सुबह 5ः30 बजे से रात्रि 9ः00 बजे तक 9 से 10 हजार दर्शन यात्री महाकाल मंदिर में दर्शन करने आ सकते हैं तो 1000 कावड़ यात्री भी जल चढ़ा सकते हैं शायद उज्जैन जिला परिषद यह भूल गया है कि पूर्व कलेक्टर ने उज्जैन की नगर पूजा पर प्रतिबंध लगाया था उसके बाद शहर में कोरोना महामारी भयंकर रूप दिखाया था उसके बाद उज्जैन जिला प्रशासन ने नगर पूजा की और आज उज्जैन शहर में कोरोना की स्थिति काफी हद तक सुधार हुआ है महाकाल की सवारी का रूट बदला गया बिना यात्री सवारी निकाली जाएगी। शायद इतिहास में पहली बार ऐसा होगा। हिंदू महासभा और गोरक्षा न्यास आज 1 जुलाई को दोपहर 12 बजे संभागायुक्त को प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन पत्र सौंपकर उज्जैन में लगा कावड़ यात्रा पर प्रतिबंध हटाने की मांग की जाएगी।
मनीषसिंह चौहान ने कहा कि लगता है प्रदेश के मुख्यमंत्री मंत्रिमंडल विस्तार के चक्कर में शायद भूल गए कि यह कुर्सी भी उनको भगवान महाकाल के आशीर्वाद से प्राप्त हुई है और भगवान महाकाल के भक्त कोसों दूर से जल भरकर भगवान महाकाल का अभिषेक करने आते हैं कावड़ यात्रा प्रतिबध है यह प्रतिबंध हटाया जाए। अन्यथा हिंदू महासभा पूरे प्रदेश में आंदोलन करेगा जिसकी जवाबदारी प्रदेश सरकार की होगी। मनीष चौहान ने कहा कि उज्जैन शहर में भाजपा के सांसद, दो विधायक हो सकता है इनमें से एक मंत्री बने एक महापौर, 40 भाजपा के पार्षद लेकिन एक भी जनप्रतिनिधि कावड़ यात्रा पर लगे प्रतिबंध का विरोध क्यों नहीं कर रहा है यह बहुत बड़ा सवाल है।

Tags

Related Articles

Back to top button