अंतरराष्ट्रीय न्यूज़उज्जैन न्यूज़टॉप न्यूज़परिवार और खुशियांमध्य प्रदेशराजनीति न्यूज़राष्ट्रीय न्यूज़लाइफ स्टाइल

जनता कर्फ्यू का असर क्या हुआ पूरे देश मे

मोदी का आव्हान-देश ने किया सम्मान

मोदी जी ने आह्वान किया था कि सब लोग अपने घरों में रहे अपनी स्वेच्छा से ताकि जो महामारी फैल रही है कोरोना के रूप में इस को रोका जा सके। वाकई बॉस आपकी एक आवाज पर पूरा शहर छत पर जाकर ताली ओर थाली बजा रहा है।

हर में ऐसी एकता का नजारा कभी नही देखा। मोदीजी हम नतमस्तक हैं।

कमाल का देश है भारत

अपील किसने की, ये मायने नहीं रखता लेकिन किसके लिए ये बहुत कमाल की बात है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की एक अपील से दिनभर सन्नाटे में रहा देश शाम पांच बजते ही थाली, कटोरी, चम्मच, ताली और शंखनाद की आवाज से गूंज उठा। शाम पांच बजे चिकित्सक, नर्स, पुलिस, खाध आपूर्ति, पत्रकार समेत कोरोना के संकट के बीच अपना फर्ज में जुटे लोगों के लिए पूरा देश एक साथ खड़ा हाे गया।

पांच बजकर पांच मिनट पर जब पूरे शहर में टनटन की आवज सुनी तो आज एक अलग की भावनाएं उठी। सोचने लगा, कमाल का देश है। कमाल के लोग। हममें लाख बुराई होगी, हम आपस लड़ते होंगे। झगडते होंगे, आपस में दुश्मनी रखते होंगे लेकिन जब देश या देशवासी संकट में होते हैं तो पूरा देश एक मुट्‌ठी बनकर अपनी ताकत का इजहार करता है। वो देश की सेना हो या देशवासियों की जान बचाने वाले डाक्टर व नर्सिंग स्टाफ या लोगों को पल पल की खबर देने वाले पत्रकार। सभी के लिए लोगों ने आभार जताया।

अब मुझे भरोसा है कि जो देश पूरा एकजुट हो, एक साथ हो। एक विचार और बात को मानने वाला हो उस देश का एक कोरोना तो क्या ऐसे लाखों कोरोना कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

हम धन्यवाद करते हैं! हम आभारी हैं! हम कृतज्ञ हैं!

हम सलाम करते हैं करोना के खिलाफ जंग लड़ने वाले सभी  कर्म वीरों को

    1. सभी डॉक्टर्स

    2. सभी नर्सेस व् सभी मेडिकल स्टाफ

    3. सभी एयर लाइन्स व् एयर पोर्ट स्टाफ

    4. सभी मिडिया कर्मियों

    5. सभी रेल व् परिवहन कर्मियों

    6. सभी सफाई कर्मचारियों

    7. समस्त पुलिस विभाग

समस्त प्रदेश प्रशासन, जिला प्रशासन, तहसील प्रशासन व् नगर पंचायत व् अन्य सभी कर्मवीरों को धन्यवाद व् सैल्यूट

Related Articles

Back to top button