अंतरराष्ट्रीय न्यूज़टॉप न्यूज़राष्ट्रीय न्यूज़

भारत में कोरोनावायरस के नए मामले: 3374 COVID-19 मामलों की पुष्टि की, 77 मौतें….

नई दिल्ली: भारत ने पिछले 24 घंटों में 472 नए मामलों की स्पाइक दर्ज की, जिसमें देश में नोवेल कोरोनावायरस या COVID-19 के कुल 3,374 मामलों की पुष्टि हुई, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने रविवार को इसकी पुष्टि की।

स्वास्थ्य मंत्रालय के नवीनतम बुलेटिन के अनुसार, सक्रिय मामलों की कुल संख्या वर्तमान में 3,030 है। 266 लोगों का कोरोनावायरस के लिए सफलतापूर्वक इलाज किया गया है, जबकि 77 अब तक घातक बीमारी का शिकार हो चुके हैं।

महाराष्ट्र देश में 490 पुष्ट मामलों और 24 कोरोनोवायरस-संबंधी मौतों के साथ सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्य है। उनमें से, 42 लोगों का वायरस के लिए सफलतापूर्वक इलाज किया गया है।

महाराष्ट्र का तमिलनाडु के साथ घनिष्ठ संबंध है, जिसमें अब तक 485 सकारात्मक मामले और तीन मौतें दर्ज की गई हैं। तमिलनाडु में पिछले कुछ दिनों में कोरोनोवायरस के मामलों में खतरनाक वृद्धि देखी गई है।

निजामुद्दीन मरकज उपद्रव के बाद, पिछले सप्ताह दिल्ली में मामलों की संख्या आसमान छू गई है। राष्ट्रीय राजधानी में छह कोरोनावायरस से संबंधित मौतों के साथ 445 संक्रमणों के बारे में बताया गया है।

केरल, जिसने देश के पहले कुछ कोरोनोवायरस मामलों को दर्ज किया है, उन मामलों में वृद्धि की जांच करने में कामयाब रहा है जो अब 306 पर हैं। राज्य में अब तक दो वायरस से संबंधित मौतें हुई हैं।

इस बीच, देश आज रात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में लचीलापन और एकता व्यक्त करने के लिए 9 मिनट के एक अभ्यास का निरीक्षण करने के लिए तैयार है। लोग आज रात 9 बजे रात 9 बजे तक मोमबत्तियां, दीये या मोबाइल फ्लैश लाइट जलाएंगे।

Related Articles

Back to top button