एंड्राइड ऍपटेक न्यूज़फैशनलाइफ स्टाइल

अब बिना असली नंबर बताएं किसी को भी कर सकेंगे मैसेज या कॉल, यह है पूरा तरीका

कई बार ऐसा होता है कि लोग निजता के कारण किसी के साथ अपना मोबाइल नंबर शेयर नहीं करना चाहते हैं। इसके लिए उन्हें न चाहते हुए भी दूसरा सिम कार्ड खरीदना पड़ता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है, जिससे आप किसी दूसरे शख्स को अपना नंबर बताए बिना ही फोन या मैसेज कर सकेंगे। तो आइए जानते हैं पूरा तरीका...

यदि आप चाहते हैं कि आपका असली नंबर किसी के पास ना जाए और आप उसे फोन और मैसेज कर सकें तो इसके लिए सबसे पहले गूगल प्ले-स्टोर से अपने एंड्रॉयड फोन में Text Me नाम के एप को डाउनलोड करें। यदि आपके पास एक ही सिम कार्ड है या फिर एक ही सिम वाला फोन है तो आपके लिए यह किसी तोहफे से कम नहीं है।

इस एप को डाउनलोड करने के बाद इसमें आपको एक विकल्प मिलेगा जिसमें आप वह नंबर डाल सकते हैं जिसे आपको दूसरे को बताना चाहते है। मतलब यह कि यहां आपको वह नंबर डालना है जिसे आप अपने असली नंबर की जगह दिखाना चाहते है। रजिस्ट्रेशन के बाद आप जिसे फोन करेंगे उसके मोबाइल पर आपका नंबर अलग-अलग देशों के कोड नंबर के साथ दिखेगा।


रजिस्ट्रेशन के बाद आप जिसे भी कॉल या मैसेज करेंगे वह रजिस्टर्ड नंबर से ही जाएगा ना कि आपके असली नंबर से। इस एप में आप एक साथ कई सारे नंबर इस्तेमाल कर सकते हैं, हालांकि एक से अधिक नंबर इस्तेमाल करने के लिए आपको हर महीने 60 रुपये का शुल्क देना होगा


इस एप में मुफ्त में मैसेज भेजने और फोन करने की भी सुविधा है। इस ऐप में आपको स्टिकर, फोटो और वीडियोज की भी सुविधा मिलती है। इसके जरिए आप चैटिंग भी कर सकते हैं, वह भी अपना असली नंबर बिना बताए।

Related Articles

Back to top button