एंड्राइड ऍपटेक न्यूज़

24 घंटे के लिए बंद हो रहा है, PUBG मोबाइल गेम

पबजी मोबाइल दुनिया के टॉप मोबाइल वीडियो गेम्स में से एक है। भारत समेत पूरी दुनिया में पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) के दीवाने हैं। भारत में इसकी दीवानगी का अंदाज आप इसी बात से लगा सकते हैं कि साल 2019 में कई युवाओं ने पबजी गेम के चक्कर में खाना-पीना छोड़ दिया, कईयों ने घर छोड़ दिया और कईयों ने अपने ही घर में चोरियां की।

यदि आप भी पबजी के दीवानों में से एक हैं तो आपको लिए बड़ी खबर है। 4 अप्रैल की रात 00 बजे यानी 12 बजे पबजी मोबाइल गेम शटडाउन (बंद) जाएगा और 5 अप्रैल को रात 12 बजे के बाद खुलेगा। सीधे शब्दों में कहें तो पबजी मोबाइल 4 अप्रैल को 12AM पर बंद होगा और 5 अप्रैल को 12AM पर खुलेगा यानी कुल 12 घंटे का शटडाउन रहेगा।.
शटडाउन के बारे में कंपनी खुद ही यूजर्स को नोटिफिकेशन के जरिए जानकारी दे रही है। कंपनी यूजर्स को ‘Temporary Suspension of Service’ के नाम से नोटिफिकेशन दे रही है।

ब सवाल यह है कि आखिर पूरे 12 घंटे तक पबजी क्यों शटडाउन रहेगा। तो इसका जवाब पबजी गेम की पैरेंट कंपनी Tencent ने चीन के सोशल मीडिया एप वीबो पर दिया है। कंपनी ने कहा है कि 12 घंटे के शटडाउन का निर्णय उन लोगों के लिए लिया गया है जिन्होंने कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ते हुए अपनी जान गंवाई है, हालांकि कंपनी ने भारत में पबजी के शटडाउन को लेकर कुछ नहीं कहा है।

कंपनी ने अपने बयान में कहा है, ‘“नोवेल कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में शहीद हुए शहीदों और हमवतन के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करने के लिए, 4 अप्रैल को 4:00 पर एक दिन के लिए Tencent खेलों को निलंबित कर दिया जाएगा। यह फैसला चीन और हांगकांग, मकाउ और ताइवान में लागू होगा।’

Related Articles

Back to top button