उज्जैन न्यूज़

22 बीघा अवैध जमीन पर बन रही है, तैरती हुई कॉलोनी।

ईंट भट्ठा व्यापारी ने भूमाफियाओं से मिलकर किया बड़ा खेल।

अधिवक्ता वर्मा द्वारा इस कॉलोनी को लगाया जाएगा किनारे…

ईट भट्टा की जमीन पर बड़े बड़े गड्डे होने से अक्सर पानी भरा रहता है,यदि यहां कोई रहवासी कॉलोनी बने तो यकीन मानिये वह ज्यादा पानी गिरने पर तैरने लगेगी। क्योंकि ऐसी भूमि पर भराव करने वाले यदि भू माफिया हुए तो वे ईमानदारी से वहां मिट्टी पत्थर का भराव करेंगे ही नहीं। लेकिन अफ़सोस उज्जैन के लोग शहर की उस तैरती हुई कॉलोनी को नहीं देख पाएंगे क्योंकि न्यायालय की तीक्ष्ण दृष्टि इस पर पड़ चूकी है।

दरअसल स्वावलम्बन और रोजगार के नाम पर शासन से जमीन हासिल कर कैसे उसका दुरुपयोग किया जा सकता है इसका प्रमाण है उज्जैन की इन्द्रालय कॉलोनी। इंदौर रोड़ पर इम्पीरियल होटल के ठीक सामने 12 एकड़ की जो जमीन अरबों में लोगों को आशियाने सजाने के लिए महंगे दामों पर बेची गई है,वह शासन द्वारा ईट भट्टा के लिए मुहैया कराई गई थी।

शासन को चुना लगाकर शासकीय भूमि को बेचने के इस खेल में उज्जैन की कई नामी हस्तियां शामिल है और इसके केंद्र में है ईट भट्टा का मालिक जो प्रजापति के नाम से शहर का जाना पहचाना चेहरा है। इस पूरे प्रकरण को लेकर एक काबिल अधिवक्ता ने न्यायालय में जिन प्रमाणों को पेश करने की तैयारी की हैं,उससे यह स्पष्ट हो रहा है कि इंद्रालाय की कल्पना आकार लेने के पहले ही भरभरा कर गिरेगी और जिन लोगों ने यहां करोड़ों रूपये देकर जमीन खरीदी है उन्हें भी न्यायालय की शरण लेने को मजबूर होना पड़ेगा।

कल my siti news ने प्रमुखता से इस खेल को उजागरकिया था जिसमें कुछ खुलासे उल्लेखनीय है। इसके अनुसार कोठी महल ग्राम नानाखेड़ा की भूमि सर्वे क्रमांक- 57/1, 58/2, 61/1/2/1, 61/1/2/2/1, 99/3/1/1, 99/3/1/2, 99/3/2, पर एवन डेवलपर्स व फ्यूचर डेवलपर्स के भागीदार आबिद अली मीर आदि द्वारा नियम विरुद्ध गड्ढे का 25 मीटर भराव कर शासकीय भूमि को सम्मिलत की जाकर कूट रचित दस्तवेज़ों से शासन को धोखा देकर कालोनी का निर्माण किया गया है। इसकी लिखित शिकायत इस साल एक अगस्त को जिला प्रशासन सहित मध्यप्रदेश शासन प्रमुख सचिव को भी की थी

इसमें जिम्मेदारों पर कार्यवाही की जाने,संबंधितों पर धोखाधड़ी,कूटरचना,रेरा एक्ट,भूमि विकास अधिनियम की धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर अवैध कालोनी को जमीदोंज किया जाने की बात शिकायत में उल्लेखित है। उसी क्रम में बीते दिनों पूर्व शिकायतकर्ता के अधिवक्ता ने लीगल नोटिस जारी कर एवन डेवलपर्स व फ्यूचर डेवलपर्स के भागीदार आबिद अली मीर आदि सहित मध्यप्रदेश शासन के प्रमुख सचिव एवं जिला प्रशासन के आला अधिकारियों को थमाया है यदि दस्तवेज़ों ओर न्यायालय की माने तो जल्द न्यायालय संबंधितों पर प्रकरण पंजीबध्द कराये जाने के आदेश उज्जैन पुलिस को दे सकते है।

कलम से सत्य की गूंज...

Back to top button

Adblock Detected

please remove Ad blocker