उज्जैन न्यूज़ग्वालियरटॉप न्यूज़मध्य प्रदेशराजनीति न्यूज़राष्ट्रीय न्यूज़
Trending

महाकाल की शाही सवारी में पहली बार भगवे वस्त्र में दिखाई देंगे सिंधिया!

बीजेपी में शामिल होने के बाद शिवराज के चहीते सिंधिया का प्रथम आगमन अवंतिका में….
कांग्रेस से बीजेपी में आए महाराज समर्थकों ने लगाए जगह-जगह पोस्टर…
(धर्मेंद्र सिरोलिया)
उज्जैन। मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार को पटखनी देकर वापस बीजेपी की सत्ता को  ताबीज कर बीजेपी में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्य मंत्री सांसद ज्योतिराज सिंधिया पहली बार अवंतिका नगरी उज्जैन में पधार रहे है, जिसके चलते उनके कट्टर समर्थकों के साथ ही बीजेपी के अन्य नेताओं में काफी हर्ष उल्लास है, महाराज के समर्थकों ने उनके आने के पूर्व ही जगह-जगह भगवा वस्त्र पहने सिंधिया के पोस्टर लगा दिए हैं! सिंधिया उज्जैन प्रतिवर्ष बाबा महाकाल की शाही सवारी में शामिल होते है व गोपाल मंदिर में हरी-हर के मिलन के उपरांत बाबा महाकाल की शाही पालकी में विराजित महादेव का पूजन अर्चन अभिषेक करते है। इस बार भी महाराज  बाबा महाकाल की शाही सवारी में शामिल होंगे , मगर कोरोना की वजह से प्रशासन द्वारा तय सवारी मार्ग परिवर्तन के चलते गोपाल मंदिर से वे बाबा महाकाल की शाही सवारी का पूजन अर्चन नही कर पाएंगे।
सिंधिया होंगे प्रशासन के लिए बड़ी चुनोती
जैसा कि आज जानते ही है, की सिंधिया बीजेपी में शामिल होने के बाद पहली बार बाबा महाकाल की शाही सवारी में शामिल हो रहे है। जिसके चलते  उनके साथ बड़ी मात्रा में कार्यकर्ताओं का हुजुम भी साथ लगा रहेगा जिन्हें रोकना और टोकन प्रसासनिक अधिकारियों के लिए बड़ी चुनोती होगी। अधिकारी भी ये जानते है कि प्रदेश में अभी सिंधिया की छोटी सी नाराजगी भी बड़ा असर दिखा सकती है, क्योकि मुख्यमंत्री शिवराज के चहीते नेताओं में सिंधिया का बड़ा कद है। सूत्रों की माने तो आज शाम इसी मुद्दे पर अधिकारियों मैं इस विषय पर गहन चर्चा भी हुई।
महाराज भगवे में दिखेंगे बाबा महाकाल की शाही सवारी में…
राजनीति में चुनाव जीतने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों के मुद्दे तो एक हो सकते है, लेकिन इन सभी पार्टियों के चुनाव चिन्ह, वेशभूषा कामकाज अलग-अलग है। 
सिंधिया जब कांग्रेस पार्टी में थे तब वे  वाइट कुर्ता- पजामा पहनते थे साथ ही गले मे एक कांग्रेस के सिम्बोल के रूप में गमछा डालते थे। लेकिन अब वे बीजीपी में शामिल हो गए हैं तो उनकी वेशभूषा भी चेंज देखने को मिलती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ऐसा पता चला है कि ज्योतिराजे सिंधिया भगवा वस्त्र पहन बाबा महाकाल की शाही सवारी मैं शामिल होंगे!
Tags

Related Articles

Back to top button