उज्जैन न्यूज़टॉप न्यूज़मध्य प्रदेशशिक्षा न्यूज़

बकाया वेतन भुगतान व अन्य मांगों के लिए जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय का किया घेराव

उज्जैन। नॉन गवर्नमेंट टीचर्स ऑर्गेनाइजेशन (एनजीटीओ) उज्जैन जिला टीम ने प्रायवेट शिक्षकों के पिछले ३ माह के बकाया वेतन भुगतान व अन्य माँगों के लिए जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय का घेराव किया।

एनजीटीओ की अध्यक्ष ऋतु श्रीवास्तव के नेतृत्व में जिले के 50 से ज्यादा शिक्षक कोविद-19 के नियमों का पालन करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय का किया घेराव किया। अशासकीय शिक्षकों की समस्याओं को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी को विगत 15 जून को ज्ञापन भी दिया गया था। उस पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। इस बात से प्राइवेट शिक्षकों में बहुत नाराजगी है।

प्राइवेट शिक्षकों के 3 माह के वेतन के साथ शिक्षकों के निष्कासन की प्रक्रिया सतत बनी हुई है, साथ ही प्राइमरी स्कूल न लगने के कारण प्राइमरी विद्यालय में पढ़ाने वाले शिक्षकों को ना तो मैनेजमेंट से और ना ही सरकार कहीं से भी कोई उत्तर नहीं मिल रहा है। ऐसे में प्राइवेट शिक्षक अपना घर कैसे चलाएगा? उसके पास रोजी रोटी की समस्या खड़ी हो गयी है। शिक्षकों को अपना घर चलाने के लिए फल और सब्जी बेचने व अन्य काम करने को मजबूर होना पड़ रहा है और अगर अब शिक्षकों की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो उग्र अन्दोलन पूरे प्रदेश व देश में होगा।

Tags

Related Articles

Back to top button