टेक न्यूज़
Trending

खेत की रखवाली कर रहे सांप से… किसानों ने लिया पंगा…

उज्जैन जिले के बड़नगर तहसील के आखरी गांव बडगारा से एक रोचक खबर निकल कर सामने आई है। जिसमें एक सांप द्वारा फन फैलाकर किसानों को सोयाबीन की फसल बुवाई करने से घंटों रोके रखा। कारण सुन आप भी हैरत में पड़ सकते हैं।

दरअसल शुक्रवार दोपहर जब किसान द्वारा अपने खेत पर बुवाई की जा रही थी तो एक सांप अचानक ट्रैक्टर पर चढ़कर फन फैलाकर बुवाई रोक देता है, घबराए किसान ट्रैक्टर छोड़कर खेत से बाहर भाग जाते हैं वहीं अन्य ग्रामीणों को घटना की जानकारी भी देते हैं।

 

जिसके बाद मन बनाकर इस सांप को भगाने का सिलसिला शुरू होता है। लेकिन सांप ट्रैक्टर से हटने का नाम तक नहीं लेता जिसे कड़ी कोशिशों के बावजूद किसानों द्वारा हटाने की मशक्कत की जाती है।

जानकारी देते हुए एक किसान बताते हैं कि यह सांप हर साल बुवाई के समय न जाने कहां से आ जाता है, जबकि पूरे वर्ष यह खेत में कहीं नहीं दिखता। लेकिन जब भी ट्रैक्टर के साथ खेत में बुवाई का काम शुरू होता है तो उसके कुछ समय पूर्व ही यह सांप ट्रैक्टर पर चड़ जाता है जिसके बाद घबराकर ट्रैक्टर चालक को भागना ही पड़ता है। ऐसा ही आज भी हुआ जैसे ही खेत में सोयाबीन बुवाई का काम शुरू किया तो ना जाने कहां से यह सांप फन फैलाकर ट्रैक्टर के बोनट पर आकर बैठ गया जिसे देख ड्राइवर सहित बुवाई कर रहे किसान खेत से भाग खड़े हुए अंततः ग्रामीणों की मदद से इस सांप को ट्रैक्टर से बड़ी मशक्कत के बाद हटाकर बुवाई का काम शुरू किया गया।

अब यह समझ से परे है कि इस खेत से सांप का क्या नाता है जो हर वर्ष सांप इस खेत में बुवाई नहीं होने देता लेकिन जो भी हो हम इस घटना को वर्षों से झेल रहे हैं लेकिन बुआई भी करना ही पड़ेगी।

उल्लेखनीय है कि बारिश के दौर में किसानों द्वारा सोयाबीन फसल की बुवाई करने का सिलसिला शुरू हो गया है ऐसे में ऐसी रोचक दासता भी निकल कर सामने आना लाजमी है।

Back to top button