उज्जैन न्यूज़क्राइम न्यूज़टॉप न्यूज़मध्य प्रदेश
Trending

Ujjain एसपी ने शांतिदूत हेल्पलाइन के नंबर 7049119001 जारी कर की नई पहल की शुरुआत….विडिओ देखे

शहर व जिले में अपराध को रोकने के लिए पुलिस की शांतिदूत की टीम करेगी काम....आपराधिक गतिविधियों  के संबंध में व्हाट्सएप इस नंबर पर व ईमेल  पर फोटो वीडियो  पोस्ट कर। पुलिस को जानकारी दे सकते हैं।

उज्जैन। सूचना तंत्र को मजबूत करने के लिए पुलिस ने शांतिदूत हेल्पलाइन नंबर जारी कर एक नई पहल की शुरुआत की है जो अपराध को रोकने में सबसे अहम भूमिका निभाएगी। यदि आपको आसपास क्षेत्र में या कहीं पर भी संदिग्ध, आपराधिक गतिविधि नजर आती है तो आप इस नंबर पर पुलिस को सूचित कर सकते हैं। साथ ही फोटो या वीडियो बनाकर भी इस पर अपलोड कर सकते हैं।

साथ ही ईमेल… पर भी पोस्ट कर सकते हैं इसके अलावा सूचना देने वाले व्यक्ति की भी जानकारी इसमें गोपनी रखी जाएगी। शहर में अपराध पर रोकथाम लगाने के लिए उज्जैन के एसपी सत्येंद्र शुक्ला ने एक नए हेल्पलाइन नंबर 7049119001 जारी कर इसे शांतिदूत हेल्पलाइन का दर्जा दिया गया है जिस किसी भी व्यक्ति को क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधि या अपराध संबंधित कोई भी जानकारी मिलती है तो वह तुरंत इस नंबर पर पुलिस को सूचित कर सकता है ताकि पुलिस मौके पर पहुंचकर अपराध को रोक सके।
एसपी शुक्ला ने बताया कि शांतिदूत हेल्पलाइन नंबर जारी इसके लिए एक पुलिस की टीम गठित की गई है जो इस नंबर पर आने वाली सूचनाओं का तत्काल निराकरण करेगी। ताकि शहर की सुरक्षा बनी रहेगी वहीं शहर अपराधिक गतिविधियों से निजात पा सकेगा। यह नंबर उज्जैन जिले के लिए जारी किया गया है इसमें उज्जैन सहित जिले के जितने भी देहात व कस्बे हैं वह इस नंबर पर पुलिस को व्हाट्सएप पर वीडियो व फोटो भेज कर ई-मेल पर भी अपनी जानकारी पुलिस को दे सकता है।
Tags

Related Articles

Back to top button