उज्जैन न्यूज़प्रशासनिक न्यूज़मध्य प्रदेश

21 से थमेंगे पूरे प्रदेश की 108 जननी एक्सप्रेस के पहिये

लगातार हो रही उपेक्षा से नाराज है प्रदेशभर के वेंडर्स
उज्जैन। जननी एक्सप्रेस संचालक संघ 108 एम्बुलेंस मध्यप्रदेश के आहवाहन पर प्रदेश भर में यह आपातकालीन सेवा अनिश्चित काल के लिये पूर्णत: बंद हो जायेंगी। इस बात की जानकारी संघ द्वारा एनएचएम के आला अधिकारियों को लगातार दी जा रही है। बावजूद संबंधित कंपनी पर लगातार भुगतान राशि में मनमाने तरीके से पेनल्टी काटी जा रही है।

जननी एक्सप्रेस 108 वाहन चालक संघ के पदाधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि अनुबंधित संस्था झिकित्जा हेल्थ केयर लिमिटेड के द्वारा समय पर वेंडर्स का भुगतान ना करना एवं अनुबंध के नियमो के विपरित हर माह भुगतान से भारी सर्विस पेनाल्टी काटना है।  यही नहीं कंपनी में पदस्थ अधिकारियों के अडिय़ल रवैये के चलते भी अत्यधिक अव्यवस्थाओं से सेवाओं को सुचारु रुप से संचालित करने में प्रदेश के वेंडर्स असमर्थ है। इस बात की जानकारी समय-समय पर संस्था के अधिकारियों के साथ ही राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम)के आला अधिकारयों को भी दी जाती रही है। बावजूद इसके संस्था के द्वारा किसी भी समस्या को गम्भीरता से ना लेना और समाधान करना उचित नहीं समझा जा रहा है। जननी संघ का कहना है कि अन्देखी की वजह से ही हम अनिश्चित काल के लिये प्रदेश भर मे सेवायें पूर्णत: बंद करने का निर्णय लेने पर मजबूर हो रहे हैं। जननी संघ द्वारा व्यवस्थाओं में सुधार एवं समस्याओं के समाधान हेतु झिकित्सा कम्पनी को 20 अगस्त तक का समय दिया है। ऐसा ना होने पर 21 अगस्त से प्रदेश में सेवायें पूर्णत: बंद कर दी जायेंगी।
इनका कहना है
हम इमर्जेंसी सेवा बंद करने के पक्ष में नहीं है परंतु कंपनी एवं एनएचएम के अधिकारियों को निरंतर सूचना देने के बावजूद अनदेखी की जा रही है। यही वजह है कि आज ये स्थिति निर्मित हुई है।

Tags

Related Articles

Back to top button