महाकाल न्यूज़
Trending

विडिओ : महाकाल संग सेल्फी का जुनून क्यों रहता है भक्तों को…

माथे पर चंदन का टीका लगाकर सेल्फी के दीवानों में इस एंगल की तो मची रहती है, होड…

 

उज्जैन। सेल्फी के चलन ने देश दुनिया में कई पैमानों को बदल दिया है सेल्फी अब एक शौक नहीं जुनून बन गया है। सोशल साइट पर जिसकी जितनी आकर्षक और लिंक से हटकर सेल्फी होगी उस पर लाइक भी उतने ही ज्यादा आएंगे। इसी क्रम में बाबा महाकाल के दरबार में भी सेल्फी के दीवाने भक्त दर्शन के साथ अब ज्यादा से ज्यादा लाइक बटोरने की होड़ में भी लगे रहते हैं। फिर भले प्रशासन लाउडस्पीकर पर अलाउंस करता रहे कि यहां मोबाइल से फोटो खींचना प्रतिबंध है महाकाल के भक्तों को यह आवाज नहीं सुनाई देती।

विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल में दूरदराज से प्रतिदिन हजारों की संख्या में दर्शनार्थी बाबा महाकाल के दर्शन करने को आते जाते हैं। और अपने मोबाइल से आकर्षक लुभावनी अलग-अलग तरह की कहीं एंगल से सेल्फी लेते नजर आते हैं फिर चाहे वह गर्भ गृह हो या नंदीहाल भक्तों के हाथों में आपको मोबाइल फोन नजर आ ही जाएगा भले ही प्रशासन ने मंदिर परिसर में फोटो लेने पर रोक लगा रखी हो लेकिन भक्त वहां लगी सिक्योरिटी से नजरे चुरा कर एक सेल्फी तो ले ही लेते हैं।

महाकाल के शिखर के सामने भक्तों मैं मची रहती है सेल्फी की होड़

महाकाल मंदिर परिसर के शिखर में खुद की तस्वीर को उतारते हुए भक्तों में खासा रुझान देखने को मिलता है भक्त यहां मंदिर परिसर की परिक्रमा करने के बाद सेल्फी लेते जरूर नजर आएंगे फिर चाहे वह श्रद्धालु बचपन से लेकर पच्चपन की उम्र से ज्यादा का भी क्यों ना हो? अपने आराध्य महाकाल के शिखर के साथ सेल्फी लेने की होड़ खासा नजर आती है।

सेल्फी लेने का क्रेज युवाओं युवतियों में खासा देखने को मिलता है और ऐसे में अपने आराध्य के साथ एक अच्छी याद के भक्तों की सेल्फी लेने की इस बढ़ते रुझान का हम विरोध नहीं करते अच्छी बात यह है कि यह अच्छा भी है की भक्त अपने भगवान के साथ एक अच्छी याद लेकर जाते है। जिसे महाकाल प्रशासन भी सब कुछ जानते हुए भक्तों की इस अभिलाषा को ज्यादा शक्ति से ना लेते हुए नजरअंदाज करता है।

Back to top button